Google Opinion Rewards App से पैसे कैसे कमायें {Refer & Earn कितना है}

सवाल:—  PaisaWala App हमें बताओं! Google Opinion Rewards App से पैसे कैसे कमायें औऱ 1 दिन में कितने पैसे कमा सकते हैं साथ ही Google Opinion Rewards से Refer & Earn कितना है व Google Opinion Rewards Download कैसे करे उसके लिए Referral Code/invite Code/Link इत्यादि की जानकारी दो!!!

जवाब:— Google Opinion Rewards को Google द्वारा बनाया गया है जोकि उपयोगकर्ताओं को सर्वेक्षण(surveys) पूरा करके Google Play क्रेडिट व पैसे कमाने का अवसर देता है। यह ऐप्प Android व iOS दोनों Store पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।

Google Opinion Rewards के बारे में एक बड़ी बात यह है कि यह भारत में लोगों के लिए घर बैठे कुछ अतिरिक्त पैसे कमाने का एक आसान तरीका है और इसे शरू करने के लिए आपको बस एक Android डिवाइस और एक Google खाते की आवश्यकता है।

Google Opinion Rewards से पैसा कमाना शुरू करने के लिए आपको Google Play Store से ऐप डाउनलोड करना होगा और एक खाता बनाना होगा। एक बार जब आप ऐसा कर लेते हैं, तो आपको पुश सूचना या ईमेल के माध्यम से सर्वेक्षण आमंत्रण प्राप्त होने लगेंगे। सर्वेक्षण आम तौर पर छोटे होते हैं और पूरा होने में केवल कुछ मिनट लगते हैं जिसके बदले आपको पैसे मिलते है

आप Google Opinion Rewards से कितना पैसा कमा सकते हैं यह आपके द्वारा पूर्ण किए गए सर्वेक्षणों(surveys) की संख्या और प्रकार पर निर्भर करेगा। सर्वेक्षण उपभोक्ता उत्पादों से लेकर वर्तमान घटनाओं तक के विषय में हो सकते हैं और आमतौर पर कुछ सेंट से लेकर कुछ डॉलर तक के होते हैं।

Google Opinion Rewards के बारे में एक अच्छी बात यह है कि यह पैसे कमाने का एक वैध तरीका है जिसपर विश्वास किया जा सकता है क्योकि Google एक प्रतिष्ठित कंपनी है और वे आपके द्वारा ऐप के माध्यम से अर्जित क्रेडिट व पैसो का भुगतान अवश्य करता हैं तथा आप अपने अर्जित क्रेडिट का उपयोग Google Play Store में ऐप्स, गेम और मूवी जैसे आइटम खरीदने के लिए कर सकते हैं।

Google Opinion Rewards Paisa Kamane Wala App.

इसलिए यदि आप अपने खाली समय में कुछ अतिरिक्त पैसे कमाने के आसान तरीके की तलाश कर रहे हैं, तो Google Opinion Rewards को आजमाने पर विचार करें। यह कुछ अतिरिक्त नकद अर्जित करने का तेज़ और आसान तरीका है और आप अर्जित क्रेडिट का उपयोग Google Play Store में आइटम खरीदने के लिए कर सकते हैं। तो, यह आपके लिए एक जीत की स्थिति है!

Contents show

Google Opinion Rewards क्या है?

अगर आप भारत में रहते हैं और कुछ अतिरिक्त पैसे कमाने का आसान तरीका ढूंढ रहे हैं तो Google Opinion Rewards को आजमाने पर विचार करें क्योकि Google द्वारा विकसित यह ऐप्प यूजर को सर्वेक्षण पूरा करके Google Play क्रेडिट तथा नकद कमाने का एक तेज़ और आसान तरीका है और सबसे अच्छी बात यह है कि यह पूरी तरह से वैध है।

कुल मिलाकर, Google Opinion Rewards भारत में लोगों के लिए अपने खाली समय में कुछ अतिरिक्त नकदी बनाने का एक शानदार तरीका है। इसका उपयोग करना आसान और पूरी तरह से वैध है इसलिए इसे आज़माएं और आज ही Google Opinion Rewards download करके इसका इस्तेमाल करना शरू करें!

Ratings4.7/5
Reviews2.99M 
Downloads50M+
Daily EarningDepend on work
Per Referral
Per Survey/TaskUp to $ 1.00
InstallClick Here
Download NowClick Here

Google Opinion Rewards Download कैसे करें?

Google Opinion Rewards App Download करने के लिए निचे दिए गए स्टेप का पालन करें:

1. अपने Android/ iPhone डिवाइस पर Google Play Store ऐप खोलें।

2. सर्च बार में “Google Opinion Rewards App” खोजें या फिर निचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करें

3. डाउनलोड करने के बाद इनस्टॉल प्रक्रिया शुरू करने के लिए “इंस्टॉल करें” टैप करें।

4. ऐप इंस्टॉल हो जाने के बाद, इसे लॉन्च करने के लिए “ओपन” पर टैप करें।

5. खाता बनाने और सर्वेक्षण पूरा करके क्रेडिट अर्जित करना शुरू करने के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें।

6. बस! अब आप Google Opinion Rewards से क्रेडिट कमाना शुरू करने के लिए तैयार हैं। आपको पुश सूचना या ईमेल के माध्यम से सर्वेक्षण आमंत्रण प्राप्त होंगे और आप पैसा कमाना शुरू करने के लिए तुरंत सर्वेक्षण पूरा करना शुरू कर सकते हैं।

Google Opinion Rewards पर अकाउंट बनायें

Google Opinion Rewards पर खाता बनाने के लिए निचे दिए गए स्टेप का पालन करें:

1. अपने डिवाइस पर Google Opinion Rewards ऐप खोलें।

2. अपने Google खाते तक पहुँचने के लिए “साइन इन” पर टैप करें।

3. यदि आप पहले से अपने Google खाते में साइन इन नहीं हैं तो आपको अपना ईमेल पता और पासवर्ड दर्ज करने के लिए कहा जाएगा।

4. एक बार जब आप अपने Google खाते में साइन इन कर लेते हैं तो आपको सेवा स्क्रीन की शर्तों पर ले जाया जाएगा। शर्तों से सहमत होने के लिए “स्वीकार करें” पर टैप करें।

5. फिर आपको खाता निर्माण स्क्रीन पर ले जाया जाएगा जिसमे आपको संकेत के अनुसार, अपना नाम और पता सहित अपनी व्यक्तिगत जानकारी दर्ज करें। अगली स्क्रीन पर जाने के लिए “अगला” पर टैप करें।

6. अगली स्क्रीन पर, आपको अपने बारे में कुछ अतिरिक्त जानकारी प्रदान करने के लिए कहा जाएगा जैसे कि आपकी उम्र और लिंग। इस जानकारी का उपयोग आपको प्राप्त होने वाले सर्वेक्षणों को आपकी रुचियों और जनसांख्यिकी के अनुरूप बनाने के लिए किया जाएगा। अंतिम स्क्रीन पर जाने के लिए “अगला” पर टैप करें।

7. अंतिम स्क्रीन पर, आपको अपने खाता निर्माण की पुष्टि करने के लिए कहा जाएगा। प्रक्रिया को पूरा करने के लिए “खाता बनाएँ” पर टैप करें।

बस! आपने अब Google Opinion Rewards के साथ एक खाता बना लिया है और सर्वेक्षण पूरा करके क्रेडिट अर्जित करने के लिए तैयार हैं। आपको पुश सूचना या ईमेल के माध्यम से सर्वेक्षण आमंत्रण प्राप्त होंगे और आप पैसा कमाना शुरू करने के लिए तुरंत सर्वेक्षण पूरा करना शुरू कर सकते हैं।

Google Opinion Rewards से पैसा कैसे कमाएं

Google Opinion Rewards जोकि Google द्वारा विकसित एक ऐप है जो उपयोगकर्ताओं को सर्वेक्षण पूरा करने के बदले में भुगतान करता है। सर्वेक्षण आमतौर पर छोटे होते हैं और कुछ ही मिनटों में पूरे किए जा सकते हैं। ऐप के माध्यम से आप जितना पैसा कमा सकते हैं वह अलग-अलग होता है क्योंकि प्रत्येक सर्वेक्षण की राशि और आपको पेश किए जाने वाले सर्वेक्षणों की आवृत्ति आपके जनसांख्यिकी और स्थान सहित कई कारकों पर निर्भर करती है।

Google Opinion Rewards पर पैसे कमाने के लिए, आपको इसे Google Play Store से डाउनलोड करना होगा, एक खाता बनाना होगा और आपको पेश किए जाने वाले सर्वेक्षणों को पूरा करना होगा। आपके द्वारा अर्जित धन को आपके Google Play बैलेंस में जोड़ दिया जाएगा जिसका उपयोग आप Google Play Store से आइटम खरीदने के लिए कर सकते हैं।

Google Opinion Rewards का अधिकतम लाभ उठाने में आपकी सहायता के लिए यहां कुछ तरीको की जानकारी

अपने खाते और व्यक्तिगत जानकारी रखें:

इससे यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि आपको ऐसे सर्वेक्षण प्राप्त हों जो आपके लिए प्रासंगिक हों, इस संभावना को बढ़ाते हुए कि आप उन्हें पूरा कर सकेंगे और धन कमा सकेंगे।

जैसे ही वे उपलब्ध हों, सर्वेक्षणों को पूरा करें:

जितनी जल्दी आप एक सर्वेक्षण पूरा करते हैं, उतनी ही अधिक संभावना है कि आपको दूसरा सर्वेक्षण प्राप्त होगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि सर्वेक्षणों की उपलब्धता सीमित हो सकती है, और यदि आप किसी सर्वेक्षण की पेशकश किए जाने पर उसे पूरा नहीं करते हैं, तो वह फिर से उपलब्ध नहीं हो सकता है।

सर्वेक्षण आवश्यकताओं पर ध्यान दें:

कुछ सर्वेक्षणों की विशिष्ट आवश्यकताएं हो सकती हैं, जैसे कि एक निश्चित आयु होना या किसी विशेष स्थान पर रहना। किसी सर्वेक्षण को पूरा करने में सक्षम होने की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए सर्वेक्षण शुरू करने से पहले सुनिश्चित करें कि आप इन आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।

अपनी प्रतिक्रियाओं में ईमानदार रहें:

सर्वेक्षण पूरा करते समय ईमानदार होना महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि एकत्र किया जा रहा डेटा सटीक और उपयोगी है। इससे यह संभावना भी बढ़ जाएगी कि आपको भविष्य में और सर्वेक्षणों की पेशकश की जाएगी।

अपने Google Play बैलेंस का बुद्धिमानी से उपयोग करें:

एक बार जब आप ऐप के माध्यम से पैसा कमा लेते हैं, तो आप इसका उपयोग Google Play Store से आइटम खरीदने के लिए कर सकते हैं। बड़ी खरीदारी करने के लिए अपनी शेष राशि बचाने पर विचार करें, या इसका उपयोग उन वस्तुओं को खरीदने के लिए करें जिन्हें आपने वैसे भी खरीदा होगा।

ऐप इंस्टॉल रखें:

अगर आपके डिवाइस में ऐप इंस्टॉल नहीं है तो आपको सर्वे नहीं मिलेगा। ऐप को इंस्टॉल रखना सुनिश्चित करें और नियमित रूप से नए सर्वेक्षणों की जांच करें।

बार-बार सर्वेक्षणों की जाँच करें:

सर्वेक्षणों की आवृत्ति भिन्न हो सकती है, इसलिए नए सर्वेक्षणों के लिए नियमित रूप से ऐप की जाँच करना एक अच्छा विचार है। इससे यह सुनिश्चित करने में मदद मिल सकती है कि आप पैसे कमाने का अवसर नहीं खो रहे हैं।

एक से अधिक उपकरणों का उपयोग करें:

यदि आपके पास एक से अधिक उपकरण हैं, जैसे कि एक फोन और एक टैबलेट, तो आप संभावित रूप से अधिक सर्वेक्षण प्राप्त करने के लिए दोनों उपकरणों पर ऐप का उपयोग कर सकते हैं।

दोस्तों और परिवार को रेफर करें:

ऐप आपको शामिल होने और सर्वेक्षण पूरा करने के लिए दोस्तों और परिवार को रेफर करने की अनुमति देता है। आपके रेफ़रल लिंक के माध्यम से सर्वेक्षण में शामिल होने और पूरा करने वाले प्रत्येक व्यक्ति के लिए आपको एक छोटा सा बोनस प्राप्त होगा।

धैर्य रखें:

ऐप के माध्यम से पैसा कमाना कोई तेज़ प्रक्रिया नहीं है, और हो सकता है कि आपको पहले बहुत सारे सर्वेक्षण न मिले। धैर्य रखें और आपको दिए जाने वाले सर्वेक्षणों को पूरा करते रहें, और समय के साथ आप अपनी आय में वृद्धि देख सकते हैं।

अधिक से अधिक सर्वेक्षणों को पूरा करने का प्रयास करें:

आप जितने अधिक सर्वेक्षणों को पूरा करेंगे, आप उतने ही अधिक पैसे अर्जित करेंगे। हालांकि हो सकता है कि आप हमेशा हर सर्वेक्षण के लिए योग्य न हों, लेकिन अपनी कमाई को अधिकतम करने के लिए जितना हो सके उतने सर्वेक्षणों को पूरा करने का प्रयास करें।

अपना समय लें:

सर्वेक्षणों के उपलब्ध होते ही उन्हें पूरा करना महत्वपूर्ण है, लेकिन प्रश्नों के उत्तर देने के लिए समय निकालना भी महत्वपूर्ण है। एक सर्वेक्षण के माध्यम से जल्दी या गलत प्रतिक्रिया देने से अयोग्यता हो सकती है, जिससे आपके पैसे कमाने की संभावना कम हो जाएगी।

एक अलग ईमेल पते का उपयोग करें:

यदि आप गोपनीयता के बारे में चिंतित हैं, तो आप ऐप के उपयोग के लिए एक अलग ईमेल पता बनाना चाह सकते हैं। यह आपके व्यक्तिगत ईमेल को ऐप के माध्यम से प्राप्त होने वाले सर्वेक्षणों और अन्य संचारों से अलग रखने में मदद करेगा।

अपनी आय पर नज़र रखें:

आपके द्वारा पूर्ण किए गए सर्वेक्षणों और ऐप के माध्यम से आपके द्वारा अर्जित धन का ट्रैक रखना सहायक हो सकता है। इससे आपको समय के साथ अपनी कमाई का अंदाजा लगाने में मदद मिल सकती है और आपको यह देखने में मदद मिल सकती है कि आपने कितनी कमाई की है।

प्रचारों का लाभ उठाएं:

ऐप समय-समय पर प्रचारों की पेशकश कर सकता है जो आपको अधिक पैसा कमाने में मदद कर सकता है। इन प्रचारों पर नज़र रखें और जब वे उपलब्ध हों तो उनका लाभ उठाएँ।

अपने द्वारा कमाए गए धन का बुद्धिमानी से उपयोग करें:

जबकि ऐप के माध्यम से अर्जित धन को तुरंत खर्च करना आकर्षक हो सकता है, इसे बचाने या उन वस्तुओं को खरीदने के लिए इसका उपयोग करने पर विचार करें जिनकी आपको आवश्यकता है या वैसे भी खरीदा होगा। इससे आपको अपनी कमाई का अधिकतम मूल्य प्राप्त करने में मदद मिल सकती है।

पुरस्कार क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने पर विचार करें:

यदि आप Google Play Store पर खरीदारी करने के लिए पुरस्कार क्रेडिट कार्ड का उपयोग करते हैं तो आप ऐप के माध्यम से अर्जित पुरस्कारों के ऊपर अतिरिक्त पुरस्कार अर्जित कर सकते हैं। इससे आपको अपनी कमाई को बढ़ाने और अपनी खरीदारी से और भी अधिक मूल्य प्राप्त करने में मदद मिल सकती है।

अपने डेटा उपयोग के प्रति सावधान रहें:

कुछ सर्वेक्षणों में आपको अतिरिक्त फ़ाइलें डाउनलोड करने या इंटरनेट एक्सेस करने की आवश्यकता हो सकती है जो आपके फ़ोन प्लान पर डेटा का उपयोग कर सकती है। अपने डेटा उपयोग के प्रति सचेत रहें और अपनी डेटा सीमा से अधिक जाने से बचने के लिए सर्वेक्षण पूरा करने से पहले वाई-फाई से कनेक्ट करने पर विचार करें।

नए उत्पादों और सेवाओं को आज़माने के लिए खुले रहें:

ऐप के माध्यम से पेश किए जाने वाले कई सर्वेक्षणों में उन उत्पादों या सेवाओं के बारे में आपकी राय पूछी जा सकती है जिन्हें आपने पहले नहीं आज़माया होगा। खुले दिमाग से रहें और इन उत्पादों और सेवाओं को आजमाने पर विचार करें क्योंकि इससे आपको ऐप के माध्यम से अधिक पैसा कमाने में मदद मिल सकती है।

Google Opinion Rewards Refer & Earn की जानकारी

Google Opinion Rewards में “रेफर” सुविधा आपको ऐप के माध्यम से शामिल होने और सर्वेक्षण पूरा करने के लिए मित्रों और परिवार को आमंत्रित करने की अनुमति देती है। जब कोई आपके रेफ़रल लिंक के माध्यम से एक सर्वेक्षण में शामिल होता है और पूरा करता है तो आपको एक छोटा सा बोनस प्राप्त होगा। यह ऐप के माध्यम से थोड़े अतिरिक्त पैसे कमाने का एक अच्छा तरीका हो सकता है और साथ ही अपने दोस्तों और परिवार को पैसे कमाने में मदद कर सकता है।

रेफर सुविधा का उपयोग करने के लिए आपको ऐप के रेफ़रल पृष्ठ तक पहुँचने की आवश्यकता होगी जो आमतौर पर ऐप की सेटिंग या खाता अनुभाग में पाया जा सकता है। वहां से, आप अपने दोस्तों और परिवार को ईमेल, सोशल मीडिया या अन्य तरीकों से निमंत्रण भेज सकते हैं। जब कोई ऐप से जुड़ता है और आपके रेफ़रल लिंक के माध्यम से एक सर्वेक्षण पूरा करता है, तो आपको एक सूचना प्राप्त होगी और रेफ़रल बोनस आपके खाते में जोड़ दिया जाएगा।

ध्यान रखें कि रेफ़रल बोनस उस देश के आधार पर भिन्न हो सकता है जिसमें आप हैं और जिस प्रकार का सर्वेक्षण पूरा हुआ है। इसके अतिरिक्त, संदर्भ सुविधा सभी क्षेत्रों में या सभी उपकरणों पर उपलब्ध नहीं हो सकती है।

गूगल ओपिनियन से पैसे कैसे कमाए?

Google Opinion Rewards से पैसे कमाने के लिए आपको पेश किए जाने वाले सर्वेक्षणों को पूरा करें। आपके द्वारा अर्जित धन को आपके Google Play बैलेंस में जोड़ दिया जाएगा, जिसका उपयोग आप Google Play Store से आइटम खरीदने के लिए कर सकते हैं।

क्या गूगल रिवार्ड्स आपको पैसे देता है?

हां, Google Opinion Rewards उपयोगकर्ताओं को सर्वेक्षण पूरा करने के बदले में भुगतान करता है।

गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स से हमें कितना पैसा मिलता है?

Google Opinion Rewards से आप जो पैसा कमा सकते हैं वह अलग-अलग होता है क्योंकि प्रत्येक सर्वेक्षण की राशि और आपको पेश किए जाने वाले सर्वेक्षणों की आवृत्ति आपके जनसांख्यिकी और स्थान सहित कई कारकों पर निर्भर करती है। सर्वेक्षण कुछ सेंट से लेकर कुछ डॉलर तक कहीं भी भुगतान कर सकते है।

गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स पर मुझे और पैसा कैसे मिलेगा?

Google Opinion Rewards का अधिकतम लाभ उठाने में आपकी सहायता के लिए यहां कुछ तरीको की जानकारी ऊपर प्रदान की गयी है।

गूगल ऑपिनियन रीवार्ड्स सर्वे कब आएगा?

Google Opinion Rewards के माध्यम से प्रदान किए जाने वाले सर्वेक्षणों की आवृत्ति भिन्न हो सकती है। आपको प्रति सप्ताह कई सर्वेक्षण या प्रति माह कुछ ही सर्वेक्षण प्राप्त हो सकते हैं। आपको प्राप्त होने वाले सर्वेक्षणों की संख्या और प्रकार आपके जनसांख्यिकी और स्थान सहित विभिन्न कारकों पर निर्भर करेगा आप अधिक सर्वेक्षण प्राप्त करने की संभावना बढ़ाने के लिए कई उपकरणों पर ऐप का उपयोग करने और मित्रों और परिवार को रेफ़र करने का भी प्रयास कर सकते हैं।

कुल मिलाकर, Google Opinion Rewards आपके खाली समय में छोटे सर्वेक्षणों को पूरा करके थोड़ा अतिरिक्त पैसा कमाने का एक वैध और आसान तरीका है। यदि आप भारत में रहते हैं और आपके पास डिवाइस है तो इसे आजमा कर देखें कि आप कितना कमा सकते हैं!

इसके अतिरिक्त, ऐप में एक “Refer & Earn” सुविधा है जो आपको मित्रों और परिवार को सर्वेक्षण में शामिल होने और पूरा करने के लिए आमंत्रित करने की अनुमति देती है। आपके रेफ़रल लिंक के माध्यम से सर्वेक्षण में शामिल होने और पूरा करने वाले प्रत्येक व्यक्ति के लिए आपको एक छोटा सा बोनस प्राप्त होगा।

ध्यान रखें कि ऐप के माध्यम से पेश किए जाने वाले सर्वेक्षणों की आवृत्ति अलग-अलग हो सकती है और हो सकता है कि आपको पहले बहुत सारे सर्वेक्षण प्राप्त न हों। धैर्य रखें और आपको दिए जाने वाले सर्वेक्षणों को पूरा करते रहें और समय के साथ आप अपनी आय में वृद्धि देख सकते हैं।

PaisaWala App
Logo